महिलाएं और आर्थिक समझ!

मेरे बहोत सारे दोस्त और सहेलियां अक्सर कहते है महिलाओं को आर्थिक व्यवहार नही समझता। इसीलिए नोकरी करने के बाद भी महिलाएं अपना पगार खुद खर्च या बचत नही करती। उन्हें अक्सर अपने संपर्क के पुरुष व्यक्ति पर निर्भर रहना पड़ता है। यह एक तरह की परंपरा ही हो गई है। कई जगह तो पुरुष महिलाओं के पैसे पर जीते है और कहते है कि उसे आर्थिक बातों की समझ नही है। इसमें सबसे बुरी बात यह है कि उन काम करने वाली मेहनती महिलाओं में यह आत्मविश्वास भी नही है, की वह खुद कुछ बचत तथा निवेश के बारे में निर्णय ले। 

इस लॉकडाउन में मैने देखा और समझा भी अगर आप जरासा विश्वास दिखाते है तथा उन्हें प्रेरित करते हो तो आपको याद दिलादू यही महिलाएं है जो नई उत्पत्तिया करती है। यही महिलाएं जो आपका घर चलाती है। तथा सभी को संभालकर रखती है। 
तो मैंने क्या देखा और समझा यह तो बताना ही बनता है।
त्रिकाय क्रिएशन की सर्वेसर्वा ओर मुझे गर्व है कि मैं उसका पती हु। शिल्पा बांबरकर इस लॉकडाउन में मार्केट ओर अपनी कंपनी का पूरा अभ्यास करके निवेश प्रकिया की शुरूवात की। पूरे डेड साल के मेहनत और लगन का नतीजा है। जैसे कि मुझे पूरा विश्वास था और है भी, की अगर सही तालमेल के साथ अपने पास ब्लूप्रिंट हो तो सफलता मिल ही जाती है। वही हुवा, मार्च 2021 में सुरु किये गए काम से महिना एक लाख की कमाई की शुरुवात हुई है। तथा अब हमने इसे "5 साल" अभियान के साथ जोड दिया है। जिसे हमने मार्च में ही आप सभी के साथ साझा भी किया है।

त्रिकाय महिला समृद्ध योजना जो हमने जनवरी में सभी के साथ साझा किया था।

अभी जो महिना एक लाख की कमाई है, वह 60 महीने बाद सप्ताह में एक लाख की कमाई में बदल जायेगा। क्योंकि हमारे पास सफलता का ब्लूप्रिंट है।

तो आप क्या सोच रहे हो! अगर अभी तक त्रिकाय के साथ जुड़ने के बारे में सोच ही रहे हो तो! अच्छी बात है। क्योंकि सोचने वालो को उतना ही मिलता है, जितना काम करने वाले छोड़ जाते है।
हम आपकी आर्थिक प्रगति के लिए आपके साथ हमेशा रहेंगे। क्या आप खुद का साथ देना चाहते है!

तो आज ही त्रिकाय के रेफरल पार्टनरशिप के साथ जुड़िये और "5 साल" अभियान का हिस्सा बनिये। तथा “परिवार की सुरक्षा, वित्तीय स्वतंत्रता और जल्दी सेवानिवृत्ति” पाने के हकदार बनिये।

Sponsor ID:- TC1004
www.trikaycreation.com

Comments